कोलकाता 20.6.2025:

यात्रियों की सुविधा बढ़ाने और डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, सियालदह के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक, श्री जसराम मीणा ने आज सभी हाल्ट ठेकेदारों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक का प्राथमिक उद्देश्य सभी हाल्ट स्टेशनों पर एम-यूटीएस सुविधाओं का शीघ्र कार्यान्वयन सुनिश्चित करना था।
इस उत्पादक सत्र के दौरान, श्री मीणा ने इस पहल की urgency पर जोर दिया, और सभी ठेकेदारों को 15 दिनों की सख्त समय-सीमा के भीतर एम-यूटीएस सेवाएं शुरू करने का निर्देश दिया।

संभावित बाधाओं को पहचानते हुए, बैठक ठेकेदारों के लिए rapid deployment के दौरान आने वाली किसी भी चुनौती या समस्या पर चर्चा करने और उन्हें हल करने के लिए एक खुला मंच भी थी। इस सक्रिय दृष्टिकोण का उद्देश्य व्यवधानों को कम करना और डिजिटल टिकटिंग प्रणाली में निर्बाध बदलाव सुनिश्चित करना है। यह कई वर्षों में पहली बार है कि ठेकेदारों के मुद्दों को आमने-सामने संबोधित किया गया है।

यह रणनीतिक कदम यात्रियों के लिए परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव को सुविधाजनक बनाने के लिए सियालदह मंडल की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हाल्ट स्टेशनों पर टिकटिंग प्रक्रिया को डिजिटाइज्ड करके, एम-यूटीएस का लक्ष्य यात्रियों की असुविधाओं को दूर करना और हाल्ट स्टेशनों पर आधुनिक, कुशल सेवाएं प्रदान करना है।

महाप्रबंधक/पूर्व रेलवे, श्री मिलिंद देवस्कर के महत्वपूर्ण मार्गदर्शन में यह पहल, मंडल में व्यापक डिजिटलीकरण की दिशा में एक अभूतपूर्व और प्रगतिशील कदम है।

मंडल रेल प्रबंधक, सियालदह, श्री राजीव सक्सेना को विश्वास है कि एम-यूटीएस के त्वरित कार्यान्वयन से Halt Station में यात्रियों को अनारक्षित टिकट प्राप्त करने में अधिक आसानी और पहुंच प्रदान करके काफी लाभ होगा।